Friday 1 February 2019

#IMC Sampoorna



IMC एक मल्टीलेवेल मार्केटिंग कम्पनी है। जिसकी स्थापना 7 अप्रैल 2007 को हुई थीं। शुरुआत में कंपनी के पास 2 प्रोडक्ट थे। लेकिन आज की तारीख में कंपनी के पास 250 से ज्यादा प्रोडक्ट्स हो चुके है। सभी प्रोडक्ट भारतीय आयुर्वेद डिपार्टमेंट तथा WHO द्वारा GMP प्रमाणित है। 100 % शुद्ध आर्गेनिक प्रोडक्ट्स। वर्तमान समय में कंपनी से 25 लाख से भी ज्यादा परिवार स्वास्थ्य लाभ और आय प्राप्त कर रहे है। पुरे भारत में कंपनी के 7 हज़ार से भी ज्यादा प्रोडक्ट्स सेंटर खुल चुके है । जहां से प्रोडक्ट्स की खरीद बिक्री का कार्य चालू है।
यह भारत की पहली ऐसी कंपनी है जिसका मार्केटिंग सिस्टम और मैन्युफैक्चरिंग यूनिट खुद की है। कंपनी की मार्केटिंग हेड ऑफिस भारत नगर चौक, लुधियाना,पंजाब में स्थित है तथा मैन्युफैक्चरिंग यूनिट हरिद्वार में इंटरनेशनल हर्बल कारपोरेशन सिडकुल में स्थित है। कंपनी के ओनर डॉक्टर अशोक भाटिया जी है एवं मैनेजिंग डायरेक्टर श्री सत्यन भाटिया जी है।
कंपनी में वर्क करने के लिए केवल 25 रुपये की नॉलेज बुक खरीद कर फ्री फॉर्म भर कर एक डिस्ट्रीब्यूटर के तौर पर वर्क शुरु कर सकते है। फॉर्म भर देने के बाद आप भारत में कंपनी के किसी भी सेंटर से 20% से 40% तक का डिस्काउंट लेकर प्रोडक्ट खरीद कर उसे यूज़ करके उसका लाभ ले एवं फायदा समझ में आने पर मार्किट में या अपने परिचितों को उसके बारे में बताये एवं प्रोडक्ट को MRP पर बेचकर लाभ कमाना शुरु कर सकते हैं।
सारे प्रोडक्ट के लिए कंपनी ने 3 चीजे निर्धारित की हुई है-
1. MRP
2. AP
3. BV {1BV=2 se 2.50 rs}
1⃣MRP का मतलब है,प्रोडक्ट पर लिखा हुआ दाम।
2⃣AP का मतलब है, ऐसोसिऐट्स प्राइस यानि जिस दाम पर फॉर्म भरे हुए व्यक्ति को प्रोडक्ट्स मिलेंगे।
3⃣BV का मतलब है,वो पॉइंट जो हर कस्टमर को जुटाने होते है जिसपे कंपनी हर महीने आप को बोनस देती है।
जैसे - एलोवेरा जूस----
MRP-375/-
DP-275/-
BV-125
आप MRP पर प्रोडक्ट बेच कर तुरंत आमदनी कमा सकते है। लेकिन कंपनी से बोनस महीने में सिर्फ 5 तारीख को आप के जुटाए गए पॉइंट के आधार पर आप के बैंक एकाउंट में सीधे ट्रांसफर होता है।
परफॉरमेंस बोनस का परसेंटेज लेवल -
1001 से 7500 BV-10%
7501 से 25000 BV-20%
25001 से 75000 BV-25%
75001 से 150000 BV-30%
150001 से ऊपर BV -35%
जैसे- पहले महीने आपने 500 BV का सामान ख़रीदा तो आप का परसेंटेज लेवल 0 होगा यानि आपका कोई बोनस नहीं बनेगा। दूसरे महीने आपने 800 BV का सामान ख़रीदा तो देखा जाये तो आपका लेवल फिर 0 पर ही है लेकिन पिछले महीने और इस महीने का मिला कर कुल 1300 BV हो जाते है जिससे आपका लेवल 10 % का हो गया यानि आपको इस महीने की खरीदारी 800 BV का 10 % मतलब 80 रुपये बोनस मिलेगा।
अब तीसरे महीने में आपको प्रोडक्ट अच्छे लगे तो आपने लोगो को बताया जिससे आपका आर्डर अधिक हो गया तो इस महीने आपने 7000 BV का प्रोडक्ट उठा कर लोगो में सेल किया तो आपका कुल BV 7000+800+500 = 8300 हो गया यानि आपका परसेंटेज लेवल 20% का हो गया तो इस महीने आपका बोनस 7000 का 20% यानि 1400 रुपये आपके बैंक एकाउंट में आएंगे।
इस तरह हर महीने आपका लेवल बढ़ता जायेगा और एक समय ऐसा आएगा जब आप 35% पर पहुंच जायेंगे।
एक बार आप जिस लेवल को प्राप्त कर लेते है फिर उससे नीचे नहीं आते चाहे बिज़नेस कम हो या ज्यादा।
35% का लेवल प्राप्त करने वाले को सुपरस्टार कहा जाता है। अब आप को और ज्यादा प्रॉफिट कमाने के लिए टीम लगानी होगी। अगर आप अपने रिफरेन्स से कई लोगो का फॉर्म भरवाकर उनसे भी यही काम करवाते हैं। तो कंपनी आपको आगे प्रोमोट करती है। इसके लिए आपको अपने द्वारा लाये गए लोगो को पूरी तरह ट्रेनिंग देनी होगी। उनका मार्गदर्शन करना होगा। अगर आप शुरु में ही टीम लगाते है तो आप जल्द से जल्द 35% के लेवल तक पहुंच सकते है। ऐसे में उसके परसेंटेज और आपके परसेंटेज में जो डिफरेंस होगा वही आपको मिलेगा।
ट्रेवल फण्ड - जब आपकी टीम से कोई एक सदस्य 35% पर पहुचता है और आप अपने द्वारा एवं अन्य लोगो द्वारा मिलकर 30000 BV जुटा लेते है तो आप सिल्वर स्टार कहलाते है और आपका लेवल 38% का हो जाता है। अगर आपने तीन महीने तक सिल्वर लेवल को मेन्टेन रखते है तो चौथे महीने से कंपनी आपको अपने कुल टर्नओवर BV का 2% ट्रेवल फण्ड के रूप में देती है।
लीडरशिप बोनस - सिल्वर स्टार या उसके ऊपर के लेवल के लोगो को लीडरशिप बोनस उसके अपने 5 जनरेशन से मिलती है। पहली जनरेशन से 5 प्रतिशत, दूसरे जनरेशन से 3 प्रतिशत, तीसरे लेवल से 2 प्रतिशत, चौथे लेवल से 2 प्रतिशत और पांचवे लेवल से 1 प्रतिशत मिलता है। यानि कुल 5+3+2+2+1=13 प्रतिशत
बाइक फण्ड - जब आपकी डायरेक्ट टीम के कोई दो सदस्य 35 परसेंट पर पहुंच जाते है तो आप को साइड से 25000 BV जुटाने होते है और आप गोल्ड् स्टार कहलाते है। आपका लेवल बढ़कर 41% का हो जाता है। अगर आपने तीन महीने तक गोल्ड स्टार लेवल को मेन्टेन रखते है तो चौथे महीने से कंपनी आपको अपने कुल BV टर्नओवर का 2 प्रतिशत बाइक फण्ड के रूप में देती है।
कार फण्ड- अगर आपकी डायरेक्ट टीम के कोई 4 सदस्य 35 परसेंट के लेवल पर पहुंच जाते है और साइड से आप 20000 BV कमा लेते है तो कंपनी आपको रुबी स्टार प्रोमोट कर देती है, और आपका लेवल 44% का हो जाता है। और यहाँ से कंपनी आपको 2 परसेंट कार फण्ड के रूप में देती है
हाउस फण्ड- जब आपको डायरेक्ट टीम के कोई 6 सदस्य 35 परसेंट पर पहुंच जाते है और साइड से आप 15000 BV जुटा लेते है तो कंपनी आपको डायमंड स्टार के लेवल पर प्रमोट कर देती है, और आपका परसेंटेज लेवल 3 प्रतिशत और बढ़कर 47% हो जाता है। यहाँ से कंपनी आपको अपने कुल BV टर्नओवर का 2 परसेंट हाउस फण्ड के रूप में देती है।
ओनरेरी बोनस- जब आपकी डायरेक्ट टीम के कोई 8 सदस्य 35 परसेंट पर पहुंच जाते है और साइड से आप 10000 BV जुटा लेते है तो कंपनी आपको चेयरमैन स्टार घोसित कर देती है और आपका लेवल 50% का हो जाता है। और कंपनी आपको 2 प्रतिशत अपने कुल BV टर्नओवर का ओनरेरी बोनस के रूप में देती है।
इस तरह देखा जाये तो चेयरमैन स्टार के लेवल पर पहुचने के बाद कुल बिज़नेस वैल्यू का 50+2+2+2+2+2+13=73% प्रतिशत अकॉउंट में वापस आ जाता है।
आगे भी बहुत कुछ है.....!!!
Good *IMC*🙏
*For more Details...9125888212*
www.imcbusiness.com

_*Plan Presented By
*IMC एक जिन्दगी बदलने का दुनिया का सबसे आसान तरीका:-*
.
प्रश्न 1 :- IMC मे क्या खास बात है? और लोग इसकी कीमत क्यों नही समझ रहे है ?
.
उत्तर :- IMC BUSINESS हमे customer नहीं बनाता है ! वो हमे distributor बनाता है ! और distributor जो होता है ! वो products को distribute करता है। सामान्य जीवन में distributor का मतलब होता है। कई करोड़ की पार्टी।
.
आज products की distributor ship लेने जाये आप बाजार में तो, कई करोड़ रूपये आपको उसमे जमा देने पडेगें। और आपको कमीशन मिलेगा पौना % ।
.
आज आप बाटा की एजेन्सी लेने जाये बाजार में,तो बाटा वाला कम से कम भी आपसे 25-30 लाख की security जमा लेता है। साथ में कई लाख का आपको शोरूम खोलना पड़ेगा, जगह अच्छी होनी चाहिये। और इसमे भी आपको मात्र 5-10% margin देगा। और यहाँ पर आपको products की एजेन्सी मिल रही है वो भी Free में तो लोग इसकी कीमत समझ नहीं रहे है।
.
.
प्रश्न 2 :- IMC का ज्यादा नाम नहीं सुना। और इसमें बहुत सारा पैसे कैसे मिलता है ?
.
उत्तर :- IMC में कभी भी किसी product का ad नहीं आता है। ना TV पे ना Radio पे ना Hoardings पे ना magazines में ना newspapers में ,कभी नही। ना पहले आता था, ना आता है, ना कभी आयेगा। इसका विज्ञापन, इसका ad जो करना है वो IMC के distributor को करना है। हमको जो भी पैसा IMC से मिलता है वो IMC के products का ad करने के लिये मिलता है। अगर company को ad के माध्यम से ही माल को बेचना होता तो उसको हमारी जरूरत नहीं है वो हमे पैसा वापस क्यो देगी वो भी किसी करीना कपूर, शाहरूख खान, सचिन तेंदुलकर, अमिताभ को पैसै देकर ad करवाके अपना माल बेच सकती है। लेकिन company के उददेश्य और मकसद कुछ और है वो भारत के हर आदमी को आर्थिक रूप से आजाद करना चाहती है इसीलिये वो direct selling के method से माल बेच रही है तो ad हमको ही करना है।
.
प्रश्न 3 :- IMC में products क्या है ?
उत्तर:- हेल्थ केयर , पर्सनल केयर, ब्यूटी केयर , होम केयर , किचन केयर , ऐग्रिकल्चर ।
F M C G के सारे products
माने GOOD MORNING से GOOD NIGHT तक
अच्छी बात ये है के सारे products आयुर्वेदिक पध्दति से बनाये गये है
खांसी जुकाम से ले के कैंसर तक की दवाई भी ।।
.
प्रश्न 3 :- IMC कोई scheme है ?
.
उत्तर :- IMC कोई scheme नहीं बिज़नेस है ! यह एक सामान खरीदने का नया तरीका है| अभी तक पैसे दें कर हम सिर्फ सामान खरीदते है इसमें साथ में पैसे भी मिलते है| जो भी सामान यहां से खरीदते हो उस पर आपको मिलता है 18 से 40% तक ङिस्काउन्ट और साथ में बिज़नेस करने का मौका भी।
.
प्रश्न 4 :- IMC कंपनी का सामान अच्छा नहीं है ?
.
उत्तर :-IMC कोई कंपनी नही है!
IMC एक ब्रांड है W.H.O. सर्टिफाइड है
जो एक भारतीय कंपनी है। जैसे RIN, हमाम ,lifebuoy भी ब्रांड है । उसी तरह IMC भी एक ब्रांड है! IMC के जो products है ।ये जीवन बदलने वाले products है। आज तक पूरे world में कोई एक ऐसा product नहीं बना जो एक आम आदमी को zero से hero बना सके। एक गरीब को करोड़पति बना दें ऐसा product आज तक नहीं बना। वो बनाती है केवल IMC । ये products आपके सपने पूरे करेंगे। यही products आपके बच्चो के सपने पूरे करेंगे। और यही products आपके जीवन में health or wealth से जीवन को भरपुर और खुशहाल करेंगे ।
.
.
प्रश्न 5 :- IMC में लोगो को जोड़ना पड़ता है ?
उत्तर :- IMC में लोगो को जोड़ना नहीं पड़ता बल्कि लोग खुद आते है । क्यों कि यहाँ पर असली सामान बिना मिलावट का मिलता है! आज लोगों को ज्यादा पैसे देने के बाद भी सामान नहीं है और लोगों को असली सामान चाहिए ! हमें तो लोगो को जानकारी देनी है कि हिंदुस्तान में IMC की एक ऐसी दुकान है जहाँ बिना मिलावट का और सस्ता सामान कंजूमर को कंपनी खुद देने आई है !
.
प्रश्न 6 :- IMC से पैसे कैसे मिलते है ?
उत्तर:- जब एक आदमी अपनी जरुरत का सामान अनरजिस्टर्ड कंजूमर बन बाज़ार की दुकान से नहीं खरीदें , बल्कि रजिस्टर्ड कंजूमर (distributor) बन कर अपने dist. नम्बर से IMC की दुकान से खरीदता है तो खरीदी में discount के साथ साथ उसको उस खरीद के पॉइंट्स (b.v.)भी मिलते है जो उसको एक बड़ी राशी की तरफ लें कर जाते है ! जिस तरह एक छोटी सी राशी का बस का टिकट खरीद कर बस में बैठने से वो बस बड़े शहर की तरफ ले जाती है उसी तरह से यहाँ भी थोड़े से पैसों की खरीद से ये सिस्टम एक आदमी को अमीरी की तरफ ले जाता है अगर वो इसमे टिका रहे तो !.

प्रश्न 7 :- लोग कहते है IMC में मेहनत करनी पड़ती है ?
उत्तर:- IMC में मेहनत नहीं करनी पड़ती, बल्कि खरीददारी करनी पड़ती है!
हाँ अगर आप जल्दी अमीर बनना चाहते है और अपने परिवार को एक सुरक्षित जीवन देना चाहते हो तो IMC का एक ताना बाना बुनना पड़ता है जिस तरह से सर्कस में खिलाडी उप्पर झुल्ला झूलते है तो निचे एक जाल लगा देते है ताकि वो खिलाडी अगर गिर जाये तो सुरक्षित रह सके !

#IMC #Business #Shop #MLM

Note :- For joining IMC, please call on 9125888212 or write us on rushabhshukla8@gmail.com for queries.

Official Page - http://www.imcbusiness.com/
Facebook Page - https://www.facebook.com/imcconnect/
Whatsapp - 9125888212

हिन्दी कविता मंच - https://hindikavitamanch.blogspot.com/
मेरे मन की - https://meremankee.blogspot.com/
घुमन्तू - https://theshuklajee.blogspot.com/
फेसबुक - www.facebook.com/theshuklaji
इंस्टाग्राम - https://Instagram.com/theshuklajee
ट्विटर - https://twitter.com/theshuklajee/
युट्यूब - https://youtu.be/2vjS-4j8j1M 
टिकटॉक - https://tiktok.com/theshuklajee/

No comments:

Post a Comment

For joining this business, contact us on 9125888212 or on rushabhshukla8@gmail.com